भारतीय महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना को एक साल में कितनी सैलरी दी जाती हैं, जानिए

भारतीय महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना को एक साल में कितनी सैलरी दी जाती हैं, जानिए 


प्रिय मित्रों आपका हमारे चैनल क्रिकेट ज्ञान में स्वागत है। मित्रों आपको तो पता होगा की भारत में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने प्रदर्शन और प्रेम की वजह से अपने दर्शकों के दिल में जगह बना चुके हैं। इसीलिए आज हम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रतिभाशाली खिलाड़ी स्मृति मंधाना की बात करने जा रहे हैं। मित्रों क्या आपको पता है कि भारतीय महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना को एक साल में कितनी सैलरी दी जाती हैं? आतिए जानें उनकी सैलरी यहां-

यह तो सभी लोग जानते हैं कि खिलाड़ी अपनी लाइफस्टाइल और सैलरी को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। इसीलिए आज हम आपको स्मृति मंधाना की सैलरी बताएंगे, जो कि ग्रुप A में होने के कारण इनकी एक साल की सैलरी 50 लाख रुपए है। ग्रुप A के खिलाड़ियों को औसतन एक दिन की सैलरी में 12,500 रुपए दिए जाते हैं।



स्मृति मंधाना का जन्म 18 जुलाई 1996 को मुंबई में हुआ था। स्मृति मंधाना मात्र 9 साल की ही छोटी उम्र में महाराष्ट्र अंडर-15 की टीम में खेलना शुरू कर दिया था। स्मृति मंधाना भारत कि एकमात्र ऐसी महिला खिलाड़ी हैं जो वनडे में दौहरा शतक लगा चुकी हैं। इनका खेल बाकी खिलाड़ियों से आक्रामक है, इनकी तुलना भारतीय टीम के रोहित शर्मा से की जाती है।

No comments

Powered by Blogger.