जिस्‍मफरोशी के आरोप में रंगे हाथों पकड़ी जा चुकी है बॉलीवुड की ये मशहूर एक्‍ट्रेस

जिस्‍मफरोशी के आरोप में रंगे हाथों पकड़ी जा चुकी है बॉलीवुड की ये मशहूर एक्‍ट्रेस



साल 2002 में आई फिल्म मकड़ी से अपने फ़िल्मी करियर की ज़बरदस्त शुरुवात करने वाली एक्ट्रेस श्वेता बासु प्रसाद अब 27 साल की हो चुकी हैं। श्वेता ने फिल्म में बाल कलाकार चुन्नी और मुन्नी का रोल निभाया था। उस समय उनकी उम्र मात्र 11 की थी। फिल्म में ज़बरदस्त एक्टिंग के कारण उन्हें बेहद प्रसिद्धि मिली थी और वे रातो रात स्टार बन गई थी।

11 जनवरी 1991 को बिहार के जमशेदपुर शहर में जन्मी श्वेता बासु प्रसाद ने मुंबई के R. N. Podar High School से कॉमर्स की पढ़ाई की है। उनके जन्म के कुछ समय बाद जी उनका परिवार बिहार से मुंबई चला आया था।



फिल्म मकड़ी के लिए श्वेता को National Film Award for Best Child Artist मिला था। फिल्म के साथ साथ श्वेता ने श्वेता स्टार प्लस के मशहूर सीरियल Kahaani Ghar Ghar Kii में भी नज़र आई।

साल 2005 में आई फिल्म इक़बाल के लिए उन्हें 5th Karachi International Film Festival में Best Supporting Actress Award मिला। इसके बाद श्वेता ने कुछ समय के लिए फिल्मो से ब्रेक ले लिया और पढ़ाई करने लगी।

साल 2014 में श्वेता से जुड़ी एक बड़ी खबर आई जब उन्हें हैदराबाद पुलिस ने जिस्म फरोशी के आरोप में रंगे हाथ पकड़ा। हालांकि बाद में सुबूतों के अभाव में उन्हें छोड़ दिया गया।

6 महीने rehabilitation centre में रहने के बाद साल 2017 में फिल्म Badrinath Ki Dulhania से श्वेता ने बॉलीवुड में कमबैक किया है। श्वेता डिप्रेशन का भी शिकार हो चुकी हैं लेकिन धीरे धीरे वे अब अपने फ़िल्मी करियर को वापस ट्रैक पर ला रही हैं। धन्यवाद।

No comments

Powered by Blogger.