Mi के स्मार्टफोन में आई ये बड़ी परेशानी, यूज़र्स के लिए आई बुरी खबर

Mi के स्मार्टफोन में आई ये बड़ी परेशानी, यूज़र्स के लिए आई बुरी खबर


चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी हमेशा अपने सस्ते और बेहतरीन स्पेसिफिकेशन वाले मोबाइल फोन को लॉन्च करके सुर्खियों में बनी रहती है। इस साल इस कंपनी ने बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और कम कीमत वाला फ्लैगशिप फोन Poco F1 लॉन्च किया था। कम कीमत में अच्छे स्पेसिफिकेशन होने की वजह से इस फोन को काफी प्रसिद्धि मिली और अब यह कंपनी भारतीय बाजार में पहले स्थान पर भी काबिज है। लेकिन हाल ही के दिनों में इस कंपनी के लगभग सभी फोन से में काफी बड़ी परेशानी देखने को मिली है जिसकी वजह से सभी Mi यूज़र्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अगर आप शाओमी के स्मार्टफोन यूज़ करते होंगे तो आपने जरूर ध्यान दिया होगा कि यह कंपनी अपने स्मार्टफोन से कई सारे एप्लीकेशन में एडवर्टाइजमेंट लगाती है, जैसे कि फाइल मैनेजर, शेयरिंग एप्लिकेशन, थीम एप इत्यादि में आपको यह एडवरटाइजमेंट दिख जाएंगे जो कि कुछ हद तक निराशाजनक भी है और हाल ही में कई सारे शाओमी यूजर्स को उनके सेटिंग में भी एडवरटाइजमेंट दिखाई लगी थी तथा इसकी वजह से इस कंपनी की काफी आलोचना की गई। सभी यूज़र्स ने इस समस्या को जल्द से जल्द दूर करने की हिदायत दी।

जब कंपनी से इस बारे में पूछा गया तो कंपनी ने कहा कि यह उनके बिजनेस प्रोग्राम का एक हिस्सा है क्योंकि शाओमी के सभी स्मार्टफोन काफी कम कीमत पर बेचे जाते हैं और इस वजह से उनकी प्रॉफिट मार्जिन कम होती है और कम प्रॉफिट मार्जिन पर काम करना किसी भी कंपनी के लिए काफी मुश्किल होता है तथा इसलिए अपने फोन में एडवर्टाइजमेंट दिखाकर अपने प्रॉफिट की भरपाई करती है ताकि कंपनी भविष्य में ग्राहकों को और भी बेहतरीन सुविधाएं दे सके।

इसके साथ ही शाओमी ने यह भी बताया कि आगे से यूज़र्स को ऐसी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। गौरतलब है कि शाओमी पिछले साल ही दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग को भारतीय बाजार में पीछे छोड़कर पहले स्टाहं पर काबिज हो गई है। भारतीय बाजार में सभी ग्राहक इस कंपनी के ऊपर काफी ज्यादा ज्यादा विश्वास करते हैं।

No comments

Powered by Blogger.