हो जायेंगे आप हैरान सेक्स के फायदे सुनकर ...

हो जायेंगे आप हैरान सेक्स के फायदे सुनकर ...



आज हम आपको रोजाना सेक्स करने से होने वाले Benefits के बारे में बताने जा रहे हैं। सेक्स रिश्तों को मजबूत बनाता है। सेक्स humans की जिंदगी का एक अभिन्न अंग है जिसको हम चाह कर भी अनदेखा नहीं कर सकते हैं। आप चाहे married हो या फिर सिंगल, आपको सेक्स से जुड़े अद्भुत लाभों के बारे में जरूर पता होना चाहिए।

दिल मजबूत बनाए 


प्रतिदिन सेक्स से शरीर की धमनियों में Blood circulation सही ढंग से होता है। जिससे दिल स्वस्थ बनता है।

सेक्स मनुष्य को रिलैक्स करता है 



विज्ञानं के अनुसार सहवास के दौरान शरीर कुछ तरह के  " कैमिकल कंपाउंड " मस्तिष्क में रिलीज करता है। जिससे हमारे शरीर को ( रिलैक्स ) होने का संकेत प्राप्त होता है।

संक्रमण भगाए


सेक्स के वक्त Hormone और अन्य कंपाउड रिलीज होते है। जिससे संक्रमण कम होता है। साथ ही यह शरीर की Immunity में भी बढ़ावा करता है। जिससे संक्रमण को रोकने में मदद मिलती है।

अच्छी नींद


संभोग के दौरान ( Oxytocin ) रिलीज होता है जो बेहतर और अच्छी नींद लाने में मदद करता है।

फीलगुड का अहसास 


सेक्स सामान्य तंदुरूस्ती को बढ़ाता है और आपके कॉन्फिडेंस लेवल को भी बढ़ा देता है। एक स्टडी में पता चला है की शादीशुदा या एक दूसरे के प्रति वफादार जोड़े बेहतर और संतुष्ट जीवन बिताते हैं।

हार्मोन बैलेंस करे


सेक्स करने से शरीर के हार्मोन बैलेंस हो जाते हैं। अगर आप मासिक आने के एक हफ्ते पहले से सेक्स करें तो आप का हार्मोन्ल लेवल सही रहता है।

पीएमएस दर्द


मासिक आने से कुछ दिन पहले संभोग करने से आपको तेज stomach दर्द से भी छुटकारा मिल सकता है। सेक्स करने से आपके stomach में गैस की भी समस्या नहीं रहती है।

पेल्विक मसल्स को मजबूत बनाए


सेक्स करते वक्त महिलाओं के पेल्विक की अच्छी कसरत होती है। जिससे वह मजबूत बनते हैं और बाद में जब वह प्रेग्नेंट होती हैं। तब उन्हें ज्यादा मुश्किलों का सामना भी नहीं करना पड़ता है।

स्ट्रोक से बचाए


वह पुरूष जो सप्ताह में 2 बार सहवास करते हैं। उन्हे Stroke  होने के बहुत कम चांस होते हैं।

कमर के लिए लाभकारी


आप अगर रोजाना सेक्स करते हैं तो आपको कमर को मजबूत बनाने के लिए जिम जाने की भी जरूरत नहीं होगा। संभोग के द्वारा भी आप इसे मजबूत बना सकते हैं। साथ ही आप का कमर दर्द भी समाप्तःहो जाता है

हड्डियों की बीमारी से बचाए


वह महिलाएं जो रोजाना सेक्स करती है। उनका Testosterone स्तर हाई होता है। जिससे हड्डियां मजबूत बनती हैं।

बुढ़ापा दूर भगाए


रोजाना संभोग करने से चेहरे की झुर्रियां गायब होती है और त्वचा खूबसूरत बनती है। साथ ही आपको अच्छी नींद भी आती है।

फिट रखे\


कुछ समय सेक्स क्रिया करने से आप जिम में जाकर ( 30 मिनट ) तक का पसीना बहाने से बच सकते हैं।

स्टेमिना सुधारता है


सेक्स से आपका स्टेमिना सुधरता है और यदि यह सुधर जाता तो शरीर को 30 मिनट तक बिना थके व्यायाम करने की क्षमता प्रदान करता है।

सिर दर्द से तुरंत छुटकारा


यह Hormone के साथ कई प्रकार से रसायन भी पैदा करता है। जिससे कि सिर दर्द दूर होता है और आप स्वस्थ रह सकते हैं। सर्दी जुकाम से छुटकाराvia सेक्स के दौरान कई तरह के liqid पदार्थ निकलते हैं। जिससे ( बुखार, सर्दी और जुखाम ) दूर होता है।


प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम करे


पुरूषों के लिए सेक्स करने पर प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम हो जाता है। इस दौरान आप जितना तरल पदार्थ शरीर से निकालते हैं। वह सब प्रोस्टेट ग्रंथि से होकर निकलता है और जब आप इजेकुलेट करना बंद कर देंगे तब तरल पदार्थ उसी ग्रंथि में ही रह जाएगा जिससे आपको कैंसर की समस्या पैदा हो सकती है। तो ऐसा होने से बचाएं और सेक्स करें।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए


सेक्स करने से पूरे शरीर का वर्क आउट अच्छे से हो जाता है  इस दौरान हार्ट बहुत ज्यादा खून पंप करना शुरू कर देता है। जिससे शरीर फुर्तिला, रोग प्रतिरोधक और healthy बन जाता है

दर्द निवारक


सेक्स के दौरान पुरूष और महिला के शरीर में Hormone बनने लगते हैं। जो कि एक प्राकृतिक दर्द निवारक का काम करते हैं।

तनाव से छूटकारा


रोजाना सेक्स करने के फायदों को ध्यान में रखें और याद रहे कि इससे आपके शरीर को बहुत से फायदे मिलते हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है की सेक्स के दौरान शरीर डोपामाइन नामक तरल पदार्थ निकालता है। जिससे स्ट्रोक हार्मोन से लड़ने में मदद मिलती है। तो नियमित रूप से सेक्स करें और तनाव की परेशानियों को अपने से दूर करें।

व्यायाम के रूप में


सेक्स के दौरान आपके शरीर की सभी मांसपेशियां " खिंचती हैं और खुलती " हैं। सेक्स आपकी अतिरिक्त कैलोरी जलाने में मदद करता है और यह व्यायाम करने का सबसे आनंद दायक तरीका है। पूरी क्षमता से कि गई एक बार सेक्स क्रिया से उतनी कैलोरी जल जाती है जितनी कैलोरी 15 मिनट तक Treadmill पर तेज चलने में खर्च होता है।

No comments

Powered by Blogger.