यह है भारत कि बेस्ट 5 सबसे खूबसूरत महिला खिलाड़ी जिन्हें देख आपके होश उड़ जाएँगे !

यह है भारत कि बेस्ट 5 सबसे खूबसूरत महिला खिलाड़ी जिन्हें देख आपके होश उड़ जाएँगे !


दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं पहले के समय में लड़कियां या तो अपने पिता के नाम से जानी जाती थी या पति के लेकिन आज के समय में हर girl अपनी खुद कि पहचान making इस समाज में अपनी जगह बनाने कि कोशिश कर रही है. आज कि girls किसी भी क्षेत्र में लडकों से कम नही है बल्कि उनके कंधे से कन्धा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं. हमारे देश कि महिलाओं ने समय समय पर world मंच पर देश का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है.

आज हम आपको कुछ ऐसी भारतीय महिला खिलाडियों से परिचित कराने जा रहे हैं जिनके खेल से ही नही बल्कि उनकी सुन्दरता से भी सारा जग प्रभावित है. इन महिला खिलाडियों ने अपने खेल में महारत हासिल कर तो लोगों के मन में अपने लिए एक ख़ास जगह बना ही रखी है लेकिन जब आप इनकी ख़ूबसूरती देखेंगे तो बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी भूल जाएँगे!


सबसे पहले हम बात करते हैं देश कि स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल कि जो शीर्ष दस पीएसए रैंकिंग में स्थान पाने वाली पहली भारतीय खिलाडी है. Deepika ने 2011 में तीन वाईआईएसपीए दौरे जीतकर इतिहास रच दिया था. खेल में अपना कमाल दिखाने वाली दीपिका अपनी ख़ूबसूरती कि वजह से देश कि पहली पसंद बनी है.

उसके बाद हम बात करेंगे शर्मिला निकोलेट कि जिन्होंने गोल्फ जैसे बड़े खेल में भारत का झंडा ऊंचा किया. हम आपको बता दें कि शर्मिला निकोलेट सबसे कम उम्र कि भारतीय गोल्फर है जिन्होंने यूरोपीय टूर के लिए अर्हता प्राप्त की है.

ज्वाला गुट्टा को तो आप सभी जानते होंगे, इंटरनेशनल लेवल पर अश्विनी पोनप्पा के साथ प्रसिद्धि पाने वाली ज्वाला गुट्टा बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष बीस में शामिल हैं. हम आपको बता दें कि अपने खेल के अलावा वह अपनी सुन्दरता की वजह से भी अक्सर सुर्ख़ियों में रहती है.



बास्केटबॉल के खेल में तहलका मचाने वाली प्राची तहलान खेल और ख़ूबसूरती दोनों में ही सबको टक्कर देती हैं. यही वजह है कि प्राची ने अभिनय के क्षेत्र में भी अपना हाथ आजमाया हुआ है. हम आपको बता दें कि प्राची तहलान ने कप्तानी में भारतीय टीम ने दक्षिण एशियाई बीच खेलो में अपना पहला पदक अर्जित किया था.

अंत में हम ऐसी महिला खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे जिसे ब्यूटी विद ब्रेन कहना गलत नही होगा. तानिया सचदेव भारत कि नामी शतरंज खिलाड़ी है जिन्होंने इंटरनेशनल मास्टर ही नही बल्कि वुमन ग्रैंडमास्टर का ख़िताब भी अपने नाम किया हुआ है.

No comments

Powered by Blogger.