'किश' से जुडी मजेदार और बहुत रोमांचक बाते...

'किश' से जुडी मजेदार और बहुत रोमांचक बाते...



किस करना प्यार जताने का सबसे पहला पडाव माना जाता हैं। हांलाकि भारत में अभी भी लोग खुलेआम किस करना पसंद नहीं करते। किस को अभी भी उत्तेजना की दृष्टि से देखा जाता है जो कि बिलकुल अलग हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं 'किस' से जुड़े कुछ मजेदार फैक्ट्स जो कि कई रिसर्च के बाद सामने आये हैं।


किस करते समयअधिकतर लोग अपना सर दायी ओर झुकाते है। इस बात को पढ़ते वक्त दिमाग में थ्री-इडियट फिल्म का वो डाइलोग याद आता है की “किस करते समय नाक बीच में क्यों नही आती”। दुनिया में 66% लोग किस करते वक्त अपनी आँखे बंद कर देते है। ऐसा वो अपने पार्टनर के प्रति प्यार जताने के लिए करते है। दुनिया में सबसे ज्यादा समय तक किस करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड थाईलैंड के एक कपल के नाम दर्ज है। उन्होंने 58 घंटे 35 मिनट तक किस किया था।


जब एक कपल किस करता है


केवल होठ ही नही बल्कि 146 मांसपेशिया काम करती है लेकिन किस करने वालों को भी पता नही होता की उनके शरीर की 146 मासपेशीयां हरकत में आ जाती है।दुनियां में कुछ संस्थान है जो किसिंग की पढाई करवाते है और इस कोर्स को philematology कहते है। पुरुषों के मुकाबले महिलाएं किस को ज्यादा महत्त्व देती है।जो लोग ज्यादा किस करते है वो सामान्य से 5 साल ज्यादा जीवन जीते है। लोग ऐसे भी होते है| जिन्हें किस करने से डर लगता है। किस के इस डर को फैलेमफीबिया कहाँ जाता है।


-: जब आप किसी को चुंबन करते हैं तो आपका दिल तेजी से धड़कता है और अधिक ऑक्सीजन आपके मस्तिष्क तक पहुंचता है।

-: किस हमारे रिलेशन में सबसे अहम भूमिका निभाता है। जो लोग ज्यादा किस करते है, उनका रिलेशन ज्यादा समय तक टिका रहता है। 

No comments

Powered by Blogger.